ausvsenglivescore

ausvsenglivescoreरे फॉसे को याद करते हुए, ओकलैंड ए की किंवदंती - एथलेटिक्स नेशन - pro kabaddi 2021 liveausvsenglivescoreरे फॉसे को याद करते हुए, ओकलैंड ए की किंवदंती - एथलेटिक्स नेशन - pro kabaddi 2021 liveausvsenglivescoreरे फॉसे को याद करते हुए, ओकलैंड ए की किंवदंती - एथलेटिक्स नेशन - pro kabaddi 2021 liveausvsenglivescoreरे फॉसे को याद करते हुए, ओकलैंड ए की किंवदंती - एथलेटिक्स नेशन - pro kabaddi 2021 liveausvsenglivescoreरे फॉसे को याद करते हुए, ओकलैंड ए की किंवदंती - एथलेटिक्स नेशन - pro kabaddi 2021 live

के तहत दायर:

रे फॉसे को याद करते हुए, ओकलैंड ए की किंवदंती

नया,टिप्पणियाँ

एक खिलाड़ी और प्रसारक ही नहीं, बल्कि टीम के सबसे बड़े प्रशंसक

जेसन ओ। वाटसन / गेटी इमेजेज द्वारा फोटो

ओकलैंड ए का बेसबॉल कभी भी एक जैसा नहीं होगा।

हमें आखिरी बार सुने हुए अभी कुछ ही महीने हुए हैंरे फोसे एक खेल का प्रसारण। अगस्त में वहबूथ से दूर चले गए, कैंसर के साथ एक लंबी लड़ाई का प्रचार करते हुए जिसे उन्होंने चुपचाप 16 साल तक लड़ा था।बुधवार को उनका निधन हो गया, 74 साल की उम्र में।

फॉसे को याद करने के शौकीन तरीकों की कोई कमी नहीं है। यदि आप काफी लंबे समय से हैं, तो आपने उन्हें एक स्टार खिलाड़ी के रूप में देखा, जो ओकलैंड आए और 1970 के दशक में दो विश्व सीरीज जीतने में मदद की। अगर आपकी उम्र 40 साल से कम है, तो आपने टीवी और रेडियो पर A के गेम्स को कॉल करते हुए उसकी परिचित आवाज सुनने में अपना पूरा जीवन बिताया है। यदि आप कभी उनसे मिले, तो आपने दुनिया के सबसे दोस्ताना लोगों में से एक के साथ एक अद्भुत बातचीत का आनंद लिया, और आपको समान स्तर का ध्यान और सम्मान मिला, चाहे आप हॉल ऑफ फेम खिलाड़ी हों या स्टैंड में घूमने वाले प्रशंसक हों।

वह ए के इतिहास की अर्धशतक को एक साथ जोड़ने वाली एक कड़ी थे, एक ऐसे संगठन में लगातार उपस्थिति जिसने वर्षों से दीर्घकालिक स्थिरता का आनंद नहीं लिया है। एक खिलाड़ी के रूप में उनके अनुभवों ने उन्हें प्रसारण के दौरान साझा करने के लिए दिलचस्प उपाख्यानों की एक अंतहीन आपूर्ति प्रदान की, 70 के दशक की चैंपियनशिप को हम में से उन लोगों के लिए जीवन में लाया जो उन्हें देखने के लिए बहुत छोटे थे, और मीडिया में उनके लंबे कार्यकाल ने उन्हें एक विश्वकोश ज्ञान अर्जित करने में मदद की। टीम। वह सिर्फ उनकी आवाज नहीं थे, वह उनके सबसे बड़े प्रशंसक थे।

शायद सबसे बढ़कर, यह उनका निवर्तमान स्वभाव था जिसने उन्हें ओकलैंड के वफादार लोगों के लिए प्रिय बना दिया। प्रतीत होता है कि स्टेडियम या कहीं और रे में दौड़ने के बारे में हर किसी के पास एक कहानी है, और उनके पास हमेशा किसी के साथ कुछ गेंद पर बात करने का समय होता है, जो टीम और खेल दोनों का एक सच्चा राजदूत होता है।

***

कोलिज़ीयम में कुछ गर्मियों में खेलों को कवर करने के बाद, मुझे रे के साथ रुकने और चैट करने के कई मौके मिले, लेकिन मेरा पसंदीदा 2012 में वापस आ गया।

एथलेटिक्स नेशन के लिए यह मेरा पहला साल था, और क्लब ने कई ऑनलाइन आउटलेट्स से लोगों को स्टेडियम में कुछ खिलाड़ी साक्षात्कार करने के लिए आमंत्रित किया। एक बिंदु पर हम अपनी अगली नियुक्ति की प्रतीक्षा में डगआउट के पास मैदान पर थे, और मैंने देखा कि फॉसे पास में अकेले घूम रहा था, ऊब रहा था। मैंने उसे अपने हाथ मिलाने की उम्मीद में बुलाया, लेकिन एक त्वरित नमस्ते के बजाय वह रुक गया और समूह से 20 मिनट तक बात की।

एक बिंदु पर बातचीत वर्ल्ड सीरीज़ रिंग में बदल गई, जिसे उन्होंने पहना था, और हमने करीब से देखने के लिए कहा। उसने एक बेहतर किया, उसे अपनी उंगली से खिसका दिया और हमें देखने के लिए इधर-उधर कर दिया। उसने हमें इसे पहनने भी दिया, हालांकि उसने कहा कि हम उसकी तस्वीरें ऑनलाइन साझा न करें, यह कहते हुए कि उसकी पत्नी उसे मार डालेगी - मुझे पूरा यकीन है कि यह एक मजाक था, लेकिन आज तक मैं निश्चित नहीं हूं, इसलिए मैं करूंगा बस मामले में इसका सम्मान करना जारी रखें।

जहाँ तक मुझे याद है, हम पहली बार मिले थे।

***

कमेंट थ्रेडबुधवार को हमारी खबर पोस्टसमुदाय के सदस्य BWH के इस विचार सहित, Fosse के लिए शौकीन स्मारकों से भरा है:

मुझे पहले एहसास हुआ कि, मेरी माँ की तरह, अपवाद के साथ, मैंने शायद किसी अन्य व्यक्ति की तुलना में रे फॉसे द्वारा बोले गए शब्दों को अधिक सुना है। वह मेरे लिए उतना ही परिचित है। दशकों से तीन घंटे का प्रसारण साल में 150+ बार होता है। अपूरणीय। हम सभी के लिए एक बड़ी क्षति।

मेरे लिए भी शायद यही सच है। मैं 1985 में पैदा हुआ था और अगले साल फॉसे ने प्रसारण शुरू किया, इसलिए 36 साल की उम्र में भी मुझे ऐसा समय याद नहीं है जब वह कार्रवाई का वर्णन नहीं कर रहे थे। रे फॉसे वही है जो बेसबॉल मुझे लगता है।

दिन-ब-दिन, गर्मी के बाद गर्मी, यह उनका गर्म, स्वागत करने वाला प्रवचन था जो हमारे कानों को भर रहा था, इलिनोइस से बाहर मैरियन खच्चर के रूप में उनकी परवरिश से मिडवेस्ट ट्वैंग के संकेत के साथ। उनकी रंगीन टिप्पणी ने युवा प्रशंसकों की एक पीढ़ी को खेल सिखाने में मदद की, खासकर यदि आप एक महत्वाकांक्षी पकड़ने वाले थे, क्योंकि वह अपनी पुरानी स्थिति के हर सूक्ष्म विवरण की अच्छी तरह से जांच और आलोचना करेंगे। एन-टायर के समय में उनकी विचित्रताओं ने आपके चेहरे पर मुस्कान ला दी, विशेष रूप से भोजन के लिए उनकी आराधना और किसी भी दृष्टि या नाश्ते के उल्लेख पर इसके बारे में लंबे समय तक बोलने की उनकी प्रवृत्ति।

बेसबॉल के लिए उनका प्यार पिछले 50 वर्षों से हर खिलाड़ी के लिए एक कहानी या टिडबिट के साथ माइक्रोफोन पर आया था, और आज जो कुछ भी हो रहा है, उसके बारे में शिक्षित अंतर्दृष्टि। ए के प्रति उनकी भक्ति भी चमकती थी, हमेशा उनके बारे में गर्व के साथ बोलते थे, और जब वे सफल होते थे तो उत्साह की सही मात्रा को छोड़ देते थे। उनके सबसे प्रतिष्ठित क्षणों में से एक द स्क्रीम था, जबकोको क्रिस्प्सडेट्रॉइट टाइगर्स के खिलाफ 2012 एएलडीएस के गेम 4 में वॉक-ऑफ आरबीआई को सील करने के लिए सिंगल टू राइट फील्ड को बंद कर दिया गया था।

भावना के उस परिपूर्ण विस्फोट के साथ वह अपने सभी साथी प्रशंसकों के साथ एयरवेव्स के माध्यम से जश्न मना रहा था, विशेष रूप से जादुई मौसम पर विस्मयादिबोधक बिंदु जिसने रैगटैग दस्ते को सभी अपेक्षाओं से अधिक देखा था।

अन्य अवसरों पर, एक साधारण "वाह" पर्याप्त है।

उसे सुनकर अपने किसी मित्र या शायद अपने मित्र के पिता के साथ खेल देखने का सहज अनुभव हुआ।

कभी भी दरवाजे से बाहर निकले बिना, उन्होंने हमारे घरों में इतना समय बिताया कि उन्हें परिवार जैसा महसूस हुआ।

***

आम जनता के उस तरह के स्नेह से, आप केवल कल्पना कर सकते हैं कि फॉसे अपने सबसे करीबी लोगों, परिवार से लेकर दोस्तों से लेकर सहकर्मियों तक के लिए कितना मायने रखता है। इस सप्ताह समर्थन की बाढ़ ने इस बात की झलक दिखाई कि वह कितना कीमती था।

प्ले-बाय-प्ले उद्घोषक सेग्लेन कुइपर, पिछले 18 सीज़न से उनके टीवी प्रसारण भागीदार,परinstagram:

आज जो दुख मुझे महसूस हो रहा है, उसका वर्णन करने के लिए मुझे शब्द नहीं मिल रहे हैं। मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि अठारह साल का मेरा ब्रॉडकास्ट पार्टनर चला गया है। वह मेरा दोस्त था और मुझे पहले से ही उसकी याद आती है। आई लव यू, रे फॉसे। शांति से आराम करें।

औरविंस कोट्रोनियो, जो 2006 से ए के रेडियो बूथ में है और अक्सर फॉसे के साथ प्ले-बाय-प्ले करता था,ट्विटर के माध्यम से:

रे ने पहले दिन मेरा स्वागत किया और मैं हमेशा आभारी हूं। महान यादों के अलावा कुछ नहीं। बहुत सारी कहानियाँ और हँसी और बेसबॉल। यह ए के परिवार और बूथ में एक बहुत बड़ा छेद है। कैरल, लिंडसे, निक्की और पोते-पोतियों को प्रार्थना। लव यू रे।

एनबीसीएस निर्माताडी'औलायर लौवरसेयह श्रद्धांजलि पोस्ट कियाट्विटर पे:

मैं शायद ही कभी काम के बारे में पोस्ट करता हूं। पिछले 14 सीज़न से मैं एनबीसीएस ब्रॉडकास्ट पर रे फॉसे का निर्माता था। बेसबॉल ने कल अपना सबसे बड़ा प्रशंसक खो दिया।

नियमित सीज़न का अंतिम दिन रे का सबसे कम पसंदीदा दिन था (सिवाय अगर ए ने प्लेऑफ़ में जगह बनाई हो)। उन्होंने हमारे अच्छे या बुरे किसी भी फैसले का समर्थन करते हुए मेरे काम को आसान बना दिया। हमेशा प्रोडक्शन टीम को हवा में चिल्लाना, हमें व्यक्तिगत रूप से बताना कि हम कितना अच्छा काम कर रहे हैं और दूसरों को हमारे बारे में डींग मारते हैं।

बेसबॉल उत्पादन ट्रक में एक लंबा मौसम है, हर पिच और फाउल बॉल को टीवी पर दिखाया जाता है। दिन लंबे होते हैं और फिर अगले दिन आप इसे फिर से करते हैं। रे इसके हर मिनट को पसंद करते थे। टीम चार्टर पर जब वह अपने स्कोरकार्ड को छू नहीं रहा था या अगली श्रृंखला की तैयारी नहीं कर रहा था, तो उसने अपने लैपटॉप पर फिल्में देखीं। द नेचुरल एंड फील्ड ऑफ ड्रीम्स टॉप 2 थे।

जब उन्होंने अगस्त में प्रसारण बूथ छोड़ा, तो मैं उम्मीद कर रहा था कि यह हमारे साथ मिलकर काम करने का अंत नहीं होगा। सितंबर तक मैं टॉकबैक के माध्यम से उसकी आवाज सुनने से चूक गया और वह हर पिच पर इस उम्मीद में लटक गया कि ए खेल जीत जाएगा। जब भी हम बेसबॉल के कैचर्स ब्लॉक को फिर से खेलते, मैंने सोचा कि वह उस एक का कितना आनंद उठाएगा। उन्होंने मुझे खेल के बारे में बहुत कुछ सिखाया क्योंकि हम गर्मियों में हजारों घंटे बेसबॉल के माध्यम से बैठे थे। सड़क पर उन्होंने टीवी के कर्मचारियों, सुरक्षा गार्डों और होटल के कर्मचारियों को टीम का हिस्सा बनाया क्योंकि वह देश भर में अपने ए के फैंडम लाए थे। उसे बेसबॉल के बारे में बात नहीं करना कठिन था।

रे के साथ मेरा आखिरी संपर्क अगस्त के मध्य में पाठ के माध्यम से हुआ था। "महान काम करते रहो" उनका आखिरी संदेश था। रे, मैं .. लेकिन रास्ते में आपको बहुत याद करूंगा। सब कुछ के लिए धन्यवाद ..मैरियन मुले।

सैन फ्रांसिस्को क्रॉनिकल ने लेखक को हरायासुसान स्लूसेरटीवी और रेडियो बूथ से कुछ ही फीट की दूरी पर प्रेस बॉक्स में काम करते हुए, ए को कवर करते हुए दो दशक से अधिक समय बिताया (ट्विटर के माध्यम से):

मुझे यह जानकर बहुत अफ़सोस हुआ कि रे फॉसे की मृत्यु हो गई है। मैंने 25 वर्षों में उससे अधिक या अधिक बेसबॉल सीखा, शायद खेल में किसी और की तुलना में। उनकी जबरदस्त अंतर्दृष्टि और ए के लिए उनके जुनून को याद किया जाएगा। संगठन के लिए और मेजर लीग बेसबॉल के लिए एक बहुत ही दुखद दिन।

पूर्व ए के कार्यकारीएंडी डोलिचदिवंगत दिग्गज ए के उद्घोषकों के साथ रे की एक शानदार तस्वीर साझा कीबिल किंगतथालोन सिमंस.

कई खिलाड़ियों ने भी, विभिन्न युगों, टीम के साथियों और विरोधियों से समान रूप से बात की। पहलेडेनिस एकर्सली ए के करीब एक हॉल ऑफ फेम था, वह क्लीवलैंड के लिए एक स्टार्टर था, और 1977 में उसने एन्जिल्स के खिलाफ एक नो-हिटर फेंक दिया। फॉसे उस दिन अपने कैचर के रूप में प्लेट के पीछे था, और फिर एक दशक बाद फॉसे बूथ में था, जबकि एक चैंपियनशिप क्लब के लिए ओकलैंड में एक एमवीपी रिलीवर था। बोस्टन रेड सोक्स के लिए ईक अब एक साथी प्रसारक है।

हॉल ऑफ फेम कैचरजॉनी बेंचसिनसिनाटी रेड्स ने अपना करियर उसी समय फॉसे के रूप में खेला, और उन्होंने 1970 और 1971 में ऑल-स्टार गेम में आमना-सामना किया।

हॉल ऑफ फेम स्लगरफ्रैंक थॉमसअपने करियर के अंत में ए के लिए खेले।

और भी हाल ही में, घड़ालियाम हेंड्रिक्स ऑल-स्टार के करीब की स्थिति तक अपने तरीके से काम करते हुए ओकलैंड में आधा दशक बिताया। अब शिकागो वाइट सॉक्स के सदस्य हैं,हेंड्रिक्स ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया:

विनाशकारी खबर। रे ओकलैंड संगठन में मेरा स्वागत करने वाले पहले लोगों में से एक थे। उनकी दया को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा। उनके प्रसारण कभी सुस्त नहीं होते थे, न ही एकतरफा। वह खेल को देखने वाली अगली पीढ़ी के लिए ज्ञान का खजाना लेकर गया। गेंद के खेल ने एक सच्चे लीजेंड को खो दिया। हमारे दिल उनके परिवार और हर जगह ओकलैंड के प्रशंसकों के साथ हैं।

यहां तक ​​कि मेहमान क्लब हाउस ने भी एंजल्स सुपरस्टार के साथ रे की सराहना कीमाइक ट्राउटसंवेदना व्यक्त करने वाले कई गैर-ए खिलाड़ियों में से एक।

और अंत में, वहाँ हैडलास ब्रैडेन, कौनएक आदर्श खेल खड़ा किया 2010 में ए के लिए, बूथ में फॉसे के साथ कार्रवाई को बुला रहा है। फाइनल आउट के बाद रे का पहला शब्द रिकॉर्ड किया गया? "बहुत खूब। अविश्वसनीय। अविश्वसनीय।"

ब्रैडेन ने पांच एमएलबी सीज़न खेले, सभी ओकलैंड के लिए, और अब वह एक टीवी उद्घोषक के रूप में माइक के पीछे परिवर्तित हो गया है। पिछले कुछ वर्षों से उन्होंने रे और ग्लेन के साथ एनबीसीएस प्रसारण में काम किया, और जब अगस्त में रे ने एक तरफ कदम बढ़ाया, तो वह ब्रैडन थे जिन्होंने शेष वर्ष में अपनी सीट भरी।

ए के प्रशंसक अभी भी ग्लेन और डलास के साथ अच्छे हाथों में होंगे, लेकिन रे के बिना यह कभी भी समान नहीं होगा। तीन दशकों से अधिक समय से, हम में से कई लोगों के लिए, हमारे पूरे जीवन में, वह हर गर्मी की रात में हमारे घरों में थे। हमारे साथ कुछ बेसबॉल बात करना, पुराने दिनों के बारे में कहानियों की अदला-बदली करना, शायद एक मिनट के लिए डिब्स के बारे में सोचना, जबकि हम अपनी पसंदीदा टीम के लिए एक साथ निहित थे, जब तक कि वह परिवार की तरह महसूस नहीं करता।

सब कुछ के लिए धन्यवाद, रे। हम तुमसे प्यार करते हैं, और हम तुम्हें याद करेंगे।